कल्कि 2898 ईस्वी में धरती को बचाने की कहानी

Update: 2024-03-09 10:49 GMT

अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित, कल्कि एक बहुप्रतीक्षित भारतीय विज्ञान कथा एक्शन फिल्म है। फिल्म का निर्माण वैजयंती मूवीज के तहत सी. असवानी दत्त द्वारा किया जा रहा है। फिल्म में कमल हसन, अमिताभ बच्चन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी जैसे दिग्गज कलाकार शामिल हैं।



कल्कि 2898 ईस्वी में स्थापित है। यह फिल्म एक ऐसे योद्धा की कहानी है जो धरती को बुरी शक्तियों से बचाएगा। फिल्म में प्रभास भगवान विष्णु के दसवें अवतार कल्कि के रूप में नज़र आएंगे।



कल्कि का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, जिन्होंने इससे पहले 'महानति' जैसी सफल फिल्म का निर्देशन किया है। फिल्म का निर्माण वैजयंती मूवीज के तहत सी. असवानी दत्त द्वारा किया जा रहा है।



कल्कि 9 मई 12 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।



फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये है। फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म के टीज़र को दर्शकों और आलोचकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।


यह उम्मीद की जा रही है कि कल्कि 2024 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी।



यह फिल्म कई कारणों से खास है जैसे कि यह फिल्म एक विज्ञान कथा फिल्म है, जो भारतीय सिनेमा में कम ही देखने को मिलती है। फिल्म में प्रभास, कमल हसन, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी जैसे दिग्गज कलाकार शामिल हैं। फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, जिन्होंने 'महानति' जैसी सफल फिल्म का निर्देशन किया है।

Similar News