53 साल के हुए कॉमेडी किंग राजपाल यादव, जानिए उनके कुछ यादगार किरदारों के बारे में

Update: 2024-03-16 10:40 GMT

आज 16 मार्च को, बॉलीवुड के प्रसिद्ध कॉमेडियन राजपाल यादव अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी दमदार कॉमेडी और दमदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों का दिल जीता है। 


राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय की शिक्षा प्राप्त की। 1999 में, उन्होंने फिल्म 'जंगल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।


'जंगल' में अपने दमदार अभिनय के बाद, राजपाल यादव को कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला। उन्होंने 'भूल भुलैया', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'हेरा फेरी', 'गरम मसाला', 'ढोल' और 'फिर हेरा फेरी' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।


राजपाल यादव अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलीवरी दर्शकों को खूब पसंद आती है। उन्हें 'कॉमेडी के बादशाह' के नाम से भी जाना जाता है।


राजपाल यादव को अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कारों और सम्मानों से भी नवाजा गया है। उन्हें 2007 में फिल्म 'रंग दे बसंती' के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और 2010 में फिल्म 'आओ विश करें' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है।


राजपाल यादव एक प्रतिभाशाली अभिनेता हैं जिन्होंने दर्शकों को हंसाने और मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। 


राजपाल यादव ने कई टीवी सीरियलों में भी काम किया है। वह एक गायक भी हैं और उन्होंने कई फिल्मों के लिए गाने गाए हैं। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं और उन्होंने कई सामाजिक मुद्दों पर काम किया है।


राजपाल यादव अपनी सादगी और विनम्रता के लिए भी जाने जाते हैं। वह एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने संघर्षों से सफलता हासिल की है। वह युवाओं के लिए एक रोल मॉडल भी हैं।

Similar News