सलार: प्रभास की फिल्म ने हिंदी बेल्ट में उम्मीद से कम की कमाई

Update: 2023-12-29 14:51 GMT

साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म सलार ने रिलीज के पहले हफ्ते में देश भर में 308 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इसमें से हिंदी भाषी क्षेत्रों में फिल्म ने 92.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह कमाई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा पार्ट 1 द राइज के हिंदी संस्करण के पहले हफ्ते के कलेक्शन से तीन गुने से भी ज्यादा है, लेकिन प्रशांत नील की ही पिछली फिल्म केजीएफ 2 के हिंदी संस्करण के पहले हफ्ते के कलेक्शन से आधे से भी कम है।


सलार ने तेलुगु संस्करण से सबसे ज्यादा 186.05 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके बाद तमिल में 15.20 करोड़ रुपये, मलयालम में 9.65 करोड़ रुपये और कन्नड़ में 4.60 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। करीब 270 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर हिट का तमगा पाने के लिए करीब 540 करोड़ रुपये कमाने होंगे।


फिल्म की कमाई में हिंदी भाषी क्षेत्रों में कमी के कई कारण हो सकते हैं। एक कारण यह हो सकता है कि प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ 2 ने हिंदी पट्टी में 1232 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, जिससे दर्शकों की उम्मीदें बहुत अधिक बढ़ गई थीं। दूसरा कारण यह हो सकता है कि सलार एक एक्शन फिल्म है, जिसकी कहानी हिंदी भाषी दर्शकों के लिए अपील नहीं कर पाई। तीसरा कारण यह भी हो सकता है कि फिल्म के हिंदी प्रचार-प्रसार में कुछ कमी रही।


बहरहाल, सलार अभी भी एक सफल फिल्म है और इसे बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए अभी भी कई हफ्ते बाकी हैं।

Similar News