यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव की हुई गिरफ्तारी

Update: 2024-03-17 13:19 GMT

एल्विश यादव, एक लोकप्रिय यूट्यूबर जिनके 10 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं, को नोएडा पुलिस ने सांपों के जहर से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी आज रविवार सुबह हुई थी, जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस ने उनके पास से सांपों के जहर की कई शीशियां बरामद की हैं।


एल्विश यादव पर आरोप है कि वे सांपों के जहर को अवैध रूप से बेचने का काम करते थे। पुलिस को उनके पास से मिले जहर की शीशियों पर कोई लेबल नहीं था, जिससे यह स्पष्ट होता है कि वे किसी भी सरकारी एजेंसी द्वारा अनुमोदित नहीं थे।


एल्विश यादव के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह अधिनियम भारत में सभी वन्यजीवों और उनके उत्पादों को संरक्षित करता है। सांपों के जहर को बेचना इस अधिनियम के तहत एक अपराध है।


एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। कुछ लोग पुलिस की कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं, यह कहते हुए कि सांपों के जहर का अवैध व्यापार एक गंभीर अपराध है। कुछ लोग एल्विश यादव को निर्दोष बता रहे हैं, यह कहते हुए कि वे केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए सांपों के जहर का इस्तेमाल करते थे।


यह मामला अभी भी जांच के अधीन है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि एल्विश यादव को सांपों का जहर कहां से मिलता था और वे इसे किसको बेचते थे। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या एल्विश यादव के गिरोह में कोई और भी शामिल है।


एल्विश यादव की गिरफ्तारी यूट्यूब समुदाय के लिए एक बड़ी खबर है। यह देखना होगा कि इस मामले का आगे क्या होता है और क्या एल्विश यादव को जमानत मिल पाती है।


एल्विश यादव के यूट्यूब चैनल पर कई वीडियो हैं जिनमें वे सांपों को पकड़ते हुए और उनका जहर निकालते हुए दिखाते हैं। पुलिस ने एल्विश यादव के घर से सांपों के जहर की कई शीशियां बरामद की हैं, जिनकी कीमत लाखों रुपये में बताई जा रही है। एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद कई अन्य यूट्यूबर्स भी सामने आए हैं जो सांपों के जहर से जुड़े वीडियो बनाते हैं।

Similar News