एक फिल्ममेकर के रूप में मोज़ेज़ सिंह के यूनिक विजन की एक झलक, मोज़ेज़ सिंह ने साझा किए विचार!

Update: 2024-09-02 12:56 GMT

मोज़ेज़ सिंह, एक ऐसा नाम जो इनोवेटिव स्टोरीटेलिंग और सिनेमाई प्रतिभा का पर्याय है, उन्होंने फिल्म मेकिंग की दुनिया में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। उनकी फिल्मोग्राफी पर एक नजर डालने पर आप समझ जाएंगे कि उनके द्वारा निर्देशित हर प्रोजेक्ट किस तरह एक-दूसरे से अलग है, जो एक फिल्ममेकर के रूप में अपने दर्शकों को विविधता प्रदान करने में सक्षम होने के उनके नजरिये के बारे में बताता है। सिंह, लगातार अपने काम के जरिये नई दुनिया की खोज करना चाहते हैं और फिल्ममेकर की अलग-अलग तकनीकों और तरीकों के साथ एक्सपेरिमेंट भी करते हैं, जिससे खुद को सबसे वर्सेटाइल फिल्ममेकर्स में से एक के रूप में स्थापित किये जा सके।


अपनी निर्देशित फिल्म 'जुबान' और 'ह्यूमन' सीरीज़ के लिए प्रसिद्ध, सिंह ने न सिर्फ थिएट्रिकल स्पेस बल्कि ओटीटी पर भी कब्जा कर लिया है और अब अपने आगामी प्रोजेक्ट 'यो यो हनी सिंह: फेमस' के साथ डाक्यूमेंट्री स्पेस में उतर रहे हैं। उनका काम, जो आकर्षक विजुअल्स और महत्वपूर्ण मैसेज के लिए जाना जाता है, उसका उद्देश्य सिर्फ एंटरटेन करना नहीं है; बल्कि महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर बातचीत को भी बढ़ावा देता है।


फ़िल्ममेकर ने कहा "हर प्रोजेक्ट में, मैं इंसान होने के अर्थ के सार को पकड़ने की कोशिश करता हूं। मेरा विजन आर्टिस्टिक सिल्स को सोशल इनसाईट के साथ मिश्रित करना है, ऐसी कहानियां गढ़ना है, जो न सिर्फ एंटरटेन करें बल्कि दर्शकों को चुनौती दें और दुनिया के साथ गहराई से जुड़ने के लिए प्रेरित करें। दुनिया तेजी से बदल रही है और हम फिल्ममेकर्स के लिए इसके साथ बदलना महत्वपूर्ण है। मुझे एक्सपेरिमेंट करना और एक्सप्लोर करना पसंद है। मेरा आगामी प्रोजेक्ट 'यो यो हनी सिंह: फेमस' भी मेरे लिए कुछ नया है क्योंकि मैंने कभी डाक्यूमेंट्री का निर्देशन नहीं किया है। मैं सुरक्षित महसूस नहीं करना चाहता, मैं डेरिंग और जोखिम भरा महसूस करना चाहता हूं।"


सिंह की फिल्मों को क्रिटिक्स से प्रशंसा मिली है और उन्होंने दर्शकों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। जटिल मुद्दों को संवेदनशीलता के साथ संबोधित करने की उनकी क्षमता ने उन्हें कंटेम्पररी सिनेमा में एक सम्मानित स्थान दिलाया है। फिल्म मेकिंग के प्रति उनका निडर नजरिया उन्हें सबसे अलग करता है। इसी वजह से फैंस उत्साहित महसूस कर रहे हैं कि उनके लिए फ़िल्ममेकर आगे क्या नया क्रिएट करेंगे। काम के मोर्चे पर, 'यो यो हनी सिंह: फेमस' के अलावा, सिंह कुछ दिलचस्प प्रोजेक्ट्स की घोषणा करने के लिए तैयार हैं।

Similar News