कृष्णा श्रॉफ ने एक आन्ट्रप्रनर के रूप में टाइम मैनेजमेंट पर चर्चा की, एमएमए एथलीटों को 'सुपरह्यूमन' कहा

Update: 2024-10-16 09:54 GMT

आन्ट्रप्रनर और फिटनेस आइकन कृष्णा श्रॉफ हाल ही में एक कार्यक्रम में पैनल चर्चा का हिस्सा थीं, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया था। फिटनेस के प्रति अपने जुनून के लिए मशहूर कृष्णा ने अपने जीवन के प्रमुख प्रभावों और उन सब के बारे में खुलकर बात की, जिन्होंने उनकी अब तक की यात्रा में उनका मार्गदर्शन किया। आन्ट्रप्रनर, जिनके निडर रवैये और मानसिक शक्ति ने उनके 'खतरों के खिलाड़ी 14' कार्यकाल के दौरान खूब प्रशंसा बटोरी, उन्होंने कहा कि उनका परिवार उनकी सहायता प्रणाली के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा, “मेरी माँ ने मुझे दयालु होना सिखाया; वह सबसे सकारात्मक व्यक्ति हैं जिनसे मैं अब तक मिली हूं।''


अपनी व्यक्तिगत फिटनेस यात्रा के बारे में बताते हुए, कृष्णा ने खुलासा किया कि यह स्वाभाविक रूप से विकसित हुआ है। “फिटनेस मेरे पास अपने आप आ गई; यह योजनाबद्ध नहीं था,'' उन्होंने किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण महत्व पर जोर देते हुए कहा। वह फिटनेस को सिर्फ शारीरिक नहीं बल्कि मानसिक और भावनात्मक ताकत के रूप में भी देखती हैं। मैट्रिक्स फाइट नाइट के माध्यम से भारत में एमएमए को पुनर्जीवित करने वाली आन्ट्रप्रनर ने साझा किया कि वह "मानसिक ताकत के लिए" एथलीटों का "बहुत सम्मान" करती हैं। उन्होंने कहा, "वे अपने आप में सुपरहुमन हैं।"


कृष्णा ने आन्ट्रप्रनर्शिप में टाइम मैनेजमेंट के महत्व एवं शारीरिक और भावनात्मक दोनों तरह की चुनौतियों के बारे में भी बताया और बताया कि वह अपने लक्ष्यों के प्रति कैसे प्रतिबद्ध हैं। “ऐसे भी दिन होते हैं जब मुझे आलस्य महसूस होता है; महिलाओं के रूप में हमारा मासिक चक्र होता है। लेकिन उस भावना को आगे बढ़ाने की मेरी प्रेरणा के कारण ही मैंने शुरुआत की,'' उन्होंने यह बताते हुए आगे कहा कि कैसे दृढ़ संकल्प उन्हें कठिन दिनों में भी आगे बढ़ाता है। कृष्ण की यात्रा एक शक्तिशाली अनुस्मारक है कि जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ बाधाओं को दूर किया जा सकता है। 'द वी वीमेन वांट फेस्टिवल' में उनकी उपस्थिति महिला सशक्तिकरण का जश्न थी, जो उनकी ताकत और लचीलेपन को प्रदर्शित करती थी।


वह वर्तमान में जिम चैन एमएमए मैट्रिक्स जिम के विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जो मुंबई में शानदार प्रतिक्रिया के बाद भारत भर में पुणे, पठानकोट, लखनऊ, सोलापुर और कोलकाता जैसे शहरों में विस्तार करने पर विचार कर रही है।

Similar News