Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

गणेश विसर्जन के बाद मुंबई के वर्सोवा बीच पर सफाई अभियान में जुटे अभिनेता आयुष्मान खुराना

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने गणेश विसर्जन के बाद मुंबई के वर्सोवा बीच पर सफाई अभियान चलाया। उन्होंने कहा, पर्यावरण की रक्षा के लिए सतत प्रयास करना ज़रूरी है। जानें आयुष्मान के सफाई अभियान और उनके 40वें जन्मदिन की खास बातें।

Ayushmann Khurrana

Ayushmann Khurrana

Adab AhmadBy : Adab Ahmad

  |  18 Sep 2024 12:49 PM GMT

गणेश विसर्जन के बाद मुंबई के वर्सोवा बीच पर सफाई अभियान में जुटे आयुष्मान खुराना | Ayushmann Khurrana Leads Clean-Up Drive at Versova Beach

हिन्दी फिल्मों के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना ने गणेश विसर्जन के बाद मुंबई के वर्सोवा बीच पर सफाई अभियान चलाया। इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण को साफ रखना और समुद्री जीवन की रक्षा करना था, जो त्यौहारों के बाद बढ़ती गंदगी के कारण प्रभावित होता है। सफाई अभियान के दौरान, आयुष्मान ने कहा, "हमें पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सतत प्रयास करते रहना चाहिए। त्यौहारों का जश्न मनाते वक्त हमें यह ध्यान रखना होगा कि हमारे कार्यों का प्लानेट पर क्या प्रभाव पड़ता है।" उन्होंने यह भी कहा कि एक हरियाली भरे कल के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

आयुष्मान के साथ इस अभियान में अमृता फडणवीस भी शामिल हुईं। यह सफाई अभियान इस दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था कि मुंबई के बीच, खासकर त्यौहारों के बाद, कचरे से भर जाते हैं, जिससे समुद्री जीवन को खतरा होता है।आयुष्मान ने कहा, "आज इतनी बड़ी संख्या में बच्चों और युवाओं को यहां सफाई अभियान में शामिल होते देख मुझे बेहद खुशी हुई। मुझे गर्व है कि हमारा भविष्य पर्यावरण की रक्षा के प्रति जागरूक है।"

इसके अलावा, आयुष्मान खुराना हाल ही में 14 सितंबर को 40 साल के हो गए। इस खास मौके पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

सोनाली बेंद्रे ने आयुष्मान की एक तस्वीर साझा की और लिखा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं, आपको ढेर सारी खुशियां मिले।" वहीं, शिल्पा शेट्टी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ के एक छोटे से वीडियो को साझा किया, जिसमें दोनों को एक साथ डांस करते देखा जा सकता है। शिल्पा ने वीडियो के साथ लिखा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं, चमकते रहो, बहुत सारा प्यार।" सोनम कपूर और भूमि पेडनेकर जैसे कई अन्य सह-कलाकारों ने भी आयुष्मान को शुभकामनाएं दीं। भूमि पेडनेकर, जिन्होंने ‘दम लगा के हईशा’, ‘शुभ मंगल सावधान’, और ‘बाला’ जैसी फिल्मों में आयुष्मान के साथ काम किया, ने लिखा, "जन्मदिन की शुभकामनाएं, आपका साल बेहतरीन रहे।"

आयुष्मान का करियर

आयुष्मान खुराना 2004 में ‘एमटीवी रोडीज़’ के दूसरे सीज़न में नजर आए थे और 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने 60वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ 2023 में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही।

Next Story