Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

लद्दाख में फरहान अख्तर '120 बहादुर' की शूटिंग में व्यस्त, निभाएंगे मेजर शैतान सिंह का किरदार

फरहान अख्तर लद्दाख में अपनी अपकमिंग फिल्म '120 बहादुर' की शूटिंग कर रहे हैं, जहां वह परमवीर चक्र विजेता मेजर शैतान सिंह की भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म 1962 के भारत-चीन युद्ध की वीरता पर आधारित है।

लद्दाख में फरहान अख्तर 120 बहादुर की शूटिंग में व्यस्त, निभाएंगे मेजर शैतान सिंह का किरदार

Adab AhmadBy : Adab Ahmad

  |  4 Sep 2024 12:55 PM GMT

बॉलीवुड के बहुमुखी अभिनेता फरहान अख्तर इन दिनों लद्दाख की खूबसूरत वादियों में अपनी अपकमिंग फिल्म '120 बहादुर' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वह परमवीर चक्र विजेता मेजर शैतान सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जो 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान रेजांग ला की लड़ाई में अपने अद्वितीय साहस और बलिदान के लिए जाने जाते हैं।

'120 बहादुर' फिल्म मेजर शैतान सिंह और 13 कुमाऊं रेजिमेंट की चार्ली कंपनी के वीर सैनिकों की प्रेरणादायक कहानी को पर्दे पर उतारेगी। फिल्म का आधार 1962 के भारत-चीन युद्ध की वह ऐतिहासिक लड़ाई है, जहां भारतीय सैनिकों ने अद्वितीय वीरता का प्रदर्शन किया था।

फरहान ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ''उन्होंने जो हासिल किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। मेजर शैतान सिंह पीवीसी और चार्ली कंपनी 13 कुमाऊं रेजिमेंट के वीर जवानों की कहानी को पर्दे पर लाना मेरे लिए सम्मान की बात है।''

उन्होंने आगे कहा, ''भारतीय सेना के सहयोग के बिना हम इस वीरता की अद्वितीय कहानी को सामने नहीं ला पाते। हम इस फिल्म को पूरी विनम्रता और सम्मान के साथ बना रहे हैं।''

फिल्म का निर्देशन रजनीश ‘राज़ी’ घई कर रहे हैं, जो इस ऐतिहासिक घटना को जीवंत तरीके से प्रस्तुत करेंगे। फिल्म का निर्माण एक्सेल एंटरटेनमेंट और ट्रिगर हैप्पी स्टूडियो द्वारा किया गया है। इस फिल्म का उद्देश्य केवल मनोरंजन नहीं, बल्कि हमारे देश के वीर जवानों के अद्वितीय साहस और बलिदान को सम्मान देना भी है।

इस बीच, फरहान अख्तर 'डॉन 3' के निर्देशन में वापसी करने के लिए भी तैयार हैं, जिससे उनके प्रशंसकों की उत्सुकता और बढ़ गई है।

Next Story