Filmchi
Begin typing your search above and press return to search.

ब्रिटिश यूट्यूबर माइल्स रूटलेज का भारत पर नस्लीय टिप्पणी से विवाद

ब्रिटिश यूट्यूबर माइल्स रूटलेज ने भारत पर परमाणु हमला करने की नस्लीय टिप्पणी की, जिससे सोशल मीडिया पर भारी आक्रोश फैल गया।

ब्रिटिश यूट्यूबर माइल्स रूटलेज का भारत पर नस्लीय टिप्पणी से विवाद

ShahrukhBy : Shahrukh

  |  23 Aug 2024 9:23 AM GMT

ब्रिटिश यूट्यूबर माइल्स रूटलेज ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भारत को लेकर की गई अपनी नस्लीय टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया है। रूटलेज ने भारत पर परमाणु बम गिराने का मजाक उड़ाते हुए कई नस्लीय पोस्ट किए, जिनमें से एक में उन्होंने बिना किसी सबूत के एक गुमनाम ट्रोल को भारतीय बताया।

25 वर्षीय माइल्स रूटलेज, जिन्हें 2021 में तालिबान के कब्जे के दौरान अफगानिस्तान में फंसे ब्रिटिश छात्र के रूप में जाना जाता है, ने मंगलवार को एक गुमनाम X उपयोगकर्ता के साथ हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट साझा किया। रूटलेज ने उस उपयोगकर्ता को भारतीय बताते हुए उस पर नस्लीय टिप्पणी की, जबकि स्क्रीनशॉट में कोई सबूत नहीं था जो यह दर्शाता हो कि वह व्यक्ति भारतीय था।

माइल्स रूटलेज ने एक पोस्ट में लिखा, "भारतीय मुझे धमकी देता है, यह उल्टा पड़ता है हाहा," और इसके साथ ही उन्होंने अपना पता साझा किया। इसके बाद उन्होंने भारतीयों के बोलने के तरीके का मजाक उड़ाते हुए लिखा, "सार ठीक है लॉर्ड सार, गुड लक सार हाहा सार।"

इस नस्लीय टिप्पणी के बाद उन्होंने एक और विवादास्पद पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने भारत पर परमाणु हमला करने का मजाक उड़ाया। उन्होंने लिखा, "जब मैं इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनूंगा, तो मैं ब्रिटिश हितों में हस्तक्षेप करने वाले किसी भी विदेशी देश को स्पष्ट चेतावनी देने के लिए परमाणु मिसाइलें खोल दूंगा। मैं सिर्फ बड़े मामलों की बात नहीं कर रहा, मैं छोटे से छोटे मामले में भी पूरे देश को नष्ट करने के लिए itching कर रहा हूँ।"

उन्होंने आगे कहा, "नरक, मैं तो सिर्फ मजे के लिए भारत पर भी लॉन्च कर सकता हूँ!"

जब एक भारतीय X उपयोगकर्ता ने उन्हें 'रेज-बेटिंग' का आरोप लगाया, तो रूटलेज ने जवाब दिया कि वह वास्तव में भारत से नफरत करते हैं। उन्होंने दावा किया, "यकीन मानिए, मुझे बस भारत पसंद नहीं है। और हां, मैं किसी भारतीय को महसूस कर सकता हूँ। अगर कोई व्यक्ति ऑनलाइन अचानक आपके माँ के बारे में बकवास करने लगे, तो वह भारतीय है। कई ऐसे मामले हैं।"

Next Story