Anveshi Jain Biography: Gandii Baat से मशहूर हुईं एक्ट्रेस और सिंगर

Anveshi Jain, जो Gandii Baat 2 से प्रसिद्ध हुईं, एक एक्ट्रेस और सिंगर हैं। Khajuraho, मध्य प्रदेश में जन्मी

Update: 2024-09-19 12:35 GMT

Anveshi Jain Biography

Anveshi Jain: Gandii Baat से लेकर Telugu Debut तक का सफर | Anveshi Jain's Journey from Gandii Baat to Telugu Films

Anveshi Jain का जन्म 25 जून 1991 को मध्य प्रदेश के Khajuraho में एक Jain परिवार में हुआ। बचपन से ही Anveshi का झुकाव कला और मनोरंजन की ओर था। हालाँकि, उन्होंने पढ़ाई में भी अपनी गहरी दिलचस्पी दिखाई और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री पूरी की Rajiv Gandhi Proudyogiki Vishwavidyalaya से। इसके बाद, उन्होंने Indore से MBA करने का फैसला किया लेकिन उन्होंने अपनी MBA की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी, क्योंकि उनका सपना मुंबई में जाकर बड़ा नाम कमाने का था।

करियर की शुरुआत

Anveshi Jain ने करियर की शुरुआत एक Product Designer के रूप में की थी, लेकिन अपनी आर्थिक आज़ादी के लिए उन्होंने Emceeing भी किया। मुंबई शिफ्ट होने के बाद, उन्हें अपने पहले प्रोजेक्ट में तीन साल लग गए, लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई जब 2018 में उन्हें ALTBalaji की पॉपुलर वेब सीरीज Gandii Baat 2 में मौका मिला।

Gandii Baat में Anveshi की बोल्ड भूमिका ने उन्हें एक रात में प्रसिद्धि दिला दी। उनकी इस सीरीज के बाद इंडस्ट्री में उनके लिए नए रास्ते खुल गए और उन्हें अलग-अलग प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका मिला।

फिल्मी सफर

2018 की सफलता के बाद, Anveshi ने अपने करियर को और आगे बढ़ाया और जून 2019 में उन्होंने अपना खुद का एक Official App लॉन्च किया, जिसके जरिए वे अपने फैंस से लाइव सेशन में बात करती हैं, और अनदेखी तस्वीरें, म्यूजिक वीडियोज़, डेटिंग व्लॉग्स और नई सीरीज शेयर करती हैं। इस ऐप की प्रेरणा उन्हें तब मिली जब उनके फैंस द्वारा बनाए गए ऐप को 40 हजार से ज्यादा डाउनलोड्स मिले थे।

2020 में, Anveshi को तेलुगु फिल्म Commitment में भी काम करने का मौका मिला। यह फिल्म उनके करियर की पहली तेलुगु फिल्म थी, जिसमें उन्होंने Dr. Rekha Gupta, एक सेक्सोलॉजिस्ट का किरदार निभाया। इस फिल्म में उनकी भूमिका ने इंडस्ट्री में उनकी जगह को और मजबूत किया।

Anveshi की सफलता का प्रमुख कारण उनकी मेहनत और इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाने का जुनून है। उन्होंने वेब सीरीज BOSS: Baap of Special Services और Who's Your Daddy? में भी खास भूमिकाएं निभाई हैं, जो दर्शकों को बेहद पसंद आईं।

अन्य प्रोजेक्ट्स

Anveshi ने अपने करियर में न केवल एक्टिंग बल्कि सिंगिंग में भी हाथ आजमाया है। उनके फैंस उनके म्यूजिक वीडियो और लाइव परफॉर्मेंस को भी खूब पसंद करते हैं।




Tags:    

Similar News