Nushrat Bharucha: Bollywood Journey, Movies, Age | नुसरत भरूचा की पूरी कहानी

Discover Nushrat Bharucha’s inspiring journey from TV debut to Bollywood stardom. नुसरत भरूचा की जीवन यात्रा, फिल्में और परिवार की जानकारी.

Update: 2024-09-18 11:12 GMT

Nushrat Bharucha

Nushrat Bharucha (नुसरत भरुचा), एक जानी-मानी भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय से सबका दिल जीता है. उनका जन्म 17 मई 1985 को मुंबई में हुआ (Nushrat Bharucha Age). भरूचा के पिता तनवीर एक व्यवसायी हैं और उनकी मां तसनीम एक गृहिणी हैं (Nushrat Bharucha Parents). नुसरत ने अपनी शिक्षा मुंबई में पूरी की और बचपन से ही उनका झुकाव अभिनय की ओर था.

Acting Debut: नुसरत भरूचा ने 2002 में टेलीविजन सीरियल 'किटी पार्टी' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की (Nushrat Bharucha TV Debut), लेकिन बॉलीवुड में उनका सफर 2009 की फिल्म 'कल किसने देखा' से शुरू हुआ (Nushrat Bharucha Film Debut). इसके बाद नुसरत ने 'लव सेक्स और धोखा', 'प्यार का पंचनामा', और 'सोनू के टीटू की स्वीटी' जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में प्यार का पंचनामा (2011), प्यार का पंचनामा 2 (2015), सोनू के टीटू की स्वीटी (2018), और ड्रीम गर्ल (2019) शामिल हैं. इन फिल्मों ने उन्हें बॉलीवुड में एक मजबूत पहचान दिलाई. 2020 में रिलीज़ हुई फिल्म छलांग और हॉरर फिल्म छोरी में उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई (Nushrat Bharucha Movies).

नुसरत भरूचा ने हाल ही में अपने नाम की स्पेलिंग बदलकर Nushrratt Bharuccha कर दी है, न्यूमरोलॉजी के अनुसार यह बदलाव उनकी सफलता के लिए किया गया है.

Career Highlights

TV Debut: Kittie Party (2002)

Bollywood Film Debut: Kal Kissne Dekha (2009)

Hit Films: Pyaar Ka Punchnama, Sonu Ke Titu Ki Sweety, Dream गर्ल

नुसरत भरूचा की यह यात्रा दर्शाती है कि वह अपनी मेहनत और लगन से लगातार आगे बढ़ रही हैं और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना रही हैं.



Tags:    

Similar News